Headline

जम्मू में वेरिफिकेशन के बिना किरायेदार रखने वाले मकान मालिकों पर कार्रवाई

जम्मू में पुलिस किरायेदारों का पहचान सत्यापन कर रही है। पुलिस ने पिछले पांच दिनों में 8500 किरायेदारों का सत्यापन और 40 मकान मालिकों पर मामला दर्ज़ किया है। 26 जनवरी को लेकर सुरक्षा जांच के मद्देनज़र यह कार्रवाई की जा रही है।


By Team Mojo, 18 Jan 2023


जम्मू में सत्यापन के बिना किरायेदारों को रखने वाले मकान मालिकों पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। यह कार्रवाई 26 जनवरी से पहले सुरक्षा जांच के मद्देनज़र की जा रही है। डीसी के आदेश के बाद से पुलिस हरक़त में आ गई है। पीटीआई के अनुसार, पुलिस ने पिछले पांच दिनों में जिले में 8500 किरायेदारों का सत्यापन किया है। वहीं, 40 मकान मालिकों के खिलाफ़ उनके किरायेदारों का विवरण संबंधित थानों में जमा करने में विफल रहने पर मामला दर्ज़ किया गया है।

पुलिस इलाकों में पीसीआर वैन से अनाउंसमेंट कर रही है कि जिन मकान मालिकों ने किरायेदार रखे हैं, उनका पहचान सत्यापन करा लें। ऐसा न करने वाले मकान मालिकों के खिलाफ़ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जम्मू पुलिस लोगों के घर जाकर औचक निरीक्षण भी कर रही है। पुलिस के अनुसार, उन्हें सूचना मिली है कि अपराधी किरायेदारों की आड़ में पनाह लेकर रह रहे हैं।

मालूम हो कि एसएसपी जम्मू ने डीसी से सिफारिश की थी कि तीन दिन में सत्यापन कराने का आदेश जारी करें। पुलिस ने उसके बाद मामले में जांच शुरू की। इस दौरान उन्हें किरायेदारों के सत्यापन में कई गड़बड़ियों की जानकारी मिली। जम्मू पुलिस ने त्रिकुटा नगर, नवाबाद, मीरां साहिब, सतवारी, गांधी नगर, गंग्याल व अन्य इलाकों में कई ऐसे मामले दर्ज़ किए हैं।

जानकारी के मुताबिक, प्रशासन ने मकान मालिकों को 26 जनवरी (गणतंत्र दिवस) से पहले अपने किरायेदारों और घरेलू सहायकों का विवरण संबंधित पुलिस स्टेशनों में जमा करने का निर्देश दिया था।